What is Google Admob Full Detail Features/ guide/ & Information

AdMob हमारे लिए 200 से अधिक देशों में विज्ञापनदाता की मांग प्रदान करने में सक्षम है। हमने वास्तव में प्रतिस्पर्धी, लगातार उच्च CPM को विभिन्न स्वरूपों में AdMob से देखा है - पाठ अंतरालीय से लेकर समृद्ध मीडिया और वीडियो तक

विज्ञापनों के साथ मुद्रीकरण करने से आप अपने ऐप को मुक्त रख कर अधिक डाउनलोड आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह है कि आपको बहुत सक्रिय रूप से लगे दर्शकों की आवश्यकता है जो आपके सॉफ़्टवेयर का नियमित रूप से उपयोग करेंगे यदि आप कोई गंभीर धन कमाने जा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप AdMob से जो लाभ कमाते हैं, वह विज्ञापनों की संख्या से सीधे जुड़ा होता है और प्राप्त विज्ञापनों पर क्लिक करता है। यही कारण है कि इसे Per पे प्रति इंप्रेशनके रूप में जाना जाता है; जब भी आपका विज्ञापन किसी उपयोगकर्ता द्वारा प्रदर्शित और देखा जाता है, वह 'इंप्रेशन' के रूप में गिना जाता है और आपकी समग्र आय में योगदान देगा। यदि आपका ऐप एक बार डाउनलोड हो जाता है और फिर कभी उपयोग नहीं किया जाता है, तो आप ज्यादा कमाई नहीं करेंगे।

एक क्लिक या इंप्रेशन से मिलने वाली धनराशि की सटीक मात्रा आंशिक रूप से इस बात पर निर्भर करेगी कि आप किस तरह का विज्ञापन चुनते हैं। सेट करते समय, आपके पास चुनने के लिए चार अलग-अलग प्रकार होंगे:

Banner ads / Interstitials / Rewarded Interstitial / Native ads

How to the setup of google AdMob
Sign in to your AdMob account
Click Apps in the sidebar.
Click Add app. A dialog box appears & click YES
Enter the name of the app and click Search.
Click Add beside the app you want to add.

Set up an unpublished app
Sign in to your AdMob account at
Click Apps in the sidebar.
Click Add app. A dialog box appears to Click NO.
Enter the app name.
Select a platform.
Click Add.
Click Add the ad unit to create an