Google Chrome Update
यदि आप Google Chrome उपयोगकर्ता हैं, तो आप इसे हल्के में नहीं लेना चाहते हैं। आपके पसंदीदा वेब ब्राउज़र में एक महत्वपूर्ण भेद्यता है जिसे आदर्श रूप से तुरंत पैच किया जाना चाहिए। यह नवीनतम Google क्रोम अपडेट संस्करण 89.0.4389.82 में तय किया गया है जो अब सभी विंडोज, मैकओएस और लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए एक स्थिर चैनल डाउनलोड के रूप में उपलब्ध है। अपने पीसी या मैक पर अपने वेब ब्राउज़र को अपडेट करने की तात्कालिकता इस वजह से है कि बंच के बीच एक विशेष भेद्यता है कि नवीनतम Google Chrome अपडेट पैच वास्तव में जंगल में मौजूद है, जिसका अर्थ है कि हैकर्स ने Google द्वारा इसे ट्रैक करने और पैच करने से पहले ही इसका दोहन कर लिया है।


"बग विवरण और लिंक तक पहुंच प्रतिबंधित रखी जा सकती है जब तक कि अधिकांश उपयोगकर्ता एक फिक्स के साथ अपडेट नहीं किए जाते हैं। यदि हम थर्ड पार्टी लाइब्रेरी में बग मौजूद हैं, तो हम प्रतिबंधों को भी बनाए रखेंगे, जो अन्य परियोजनाओं पर भी निर्भर करते हैं, लेकिन अभी तक तय नहीं हैं, "नवीनतम पैच के लिए जारी नोटों में Google का कहना है। स्पष्ट रूप से यह गंभीर है। रिपोर्टों से पता चलता है कि यह शून्य-दिवसीय शोषण एक प्रकार की भ्रम की भेद्यता है जो जावास्क्रिप्ट का शोषण करता है और इसका उपयोग वेब ब्राउज़र में जानबूझकर त्रुटियों का कारण हो सकता है जो हैकर्स कंप्यूटिंग डिवाइस पर अप्रतिबंधित कोड को चलाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

अपने पीसी या मैक-ओएस या लिनक्स डिवाइस पर अपने क्रोम वेब ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए, क्रोम वेब Browser ->Top Right site 3 dot uspe click Karo then> Go to Help> Click About Google Chrome   और अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने की अनुमति दें। संयोग से, इस वर्ष क्रोम में पहले से ही तीन शून्य-दिन की कमजोरियां बताई गई हैं, और हमें 2020 में दो महीने भी नहीं हुए हैं। एक वेब ब्राउज़र के लिए, जो दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट तक पहुँचने के लिए शायद सबसे लोकप्रिय मार्ग है। , यह निश्चित रूप से बल्कि गंभीर है।